Adsense

#JaunpurLive : भोज्यवाल समाज का होली मिलन समारोह सम्पन्न



बच्चों ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम
मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित
 
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। स्थानीय नगर के कटरा मोहल्ले में भोज्यवाल समाज का सम्मेलन एवं होली मिलन समारोह हुआ जहां समाज के बच्चों और महिलाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके लोगों का मन मोह लिया। समारोह में भोज्यवाल समाज की तरफ से मेधावी छात्रों के साथ ही वरिष्ठजनों को भी सम्मानित किया गया।
इस मौके पर संगठन की मजबूती व समाज के लोगों को शिक्षित करने पर बल दिया गया। समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण आजाद व इं. उमाशंकर गुप्त ने संयुक्त रूप दीप प्रज्वलित करके समारोह का शुभारम्भ किया। इस मौके पर कपिलदेव, इं. उमाशंकर, डा0 जय नारायण व मीना देवी को मुंगरा भोज्यवाल रत्न से सम्मानित किया गया।
इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण आजाद ने कहा कि शिक्षा और राजनीति में भागीदारी के बिना समाज के उत्थान की बातें करना बेमानी है। उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि सबसे पहले समाज के आम लोगों के बच्चों को शिक्षित करना जरूरी है। बाल विवाह और दहेज प्रथा को रोकने के लिए समाज को प्रयास करने की जरूरत है। तत्पश्चात उमाशंकर गुप्ता ने समाज के 5 मेधावी छात्र को प्रशस्ति पत्र व प्रोत्साहन राशि के साथ ही 5 बुजुर्ग महिलाओं को उपहार देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर शिवानी गुप्ता, प्रियांशी, अध्ययन, नैना, लाडो, सृष्टि, अक्षत, आयुषी, आलिया, आर्यन, जान्हवी, अर्पिता ने धार्मिक गीत, फूलों की होली, सामाजिक गीत व सामाजिक कुरीतियों पर आधारित नाटक प्रस्तुत कर लोगों को मंत्र—मुग्ध कर दिया। इस अवसर पर विपिन गुप्ता, जय प्रकाश, सुनील, प्रदीप, रितेश, विपिन, हीरा लाल, दिनेश समेत तमाम स्वजातीय लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments