Adsense

#JaunpurLive : जौनपुर में थोपे जा रहे 'हवाई' प्रत्याशी


 
जौनपुर। पहले तो लोग बीजेपी को कह रहे थे कि बीजेपी के पास जौनपुर में कोई चेहरा नहीं था, इसीलिए भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह को यहां से चुनावी मैदान में उतार दिया। गनीमत तो यह है कि वह इसी जनपद के मूल निवासी हैं और उनका आना-जाना लगा रहता है। भले ही वह महाराष्ट्र की राजनीति करते रहे हो लेकिन जौनपुर से उनका लगाव हमेशा से रहा है लेकिन अब समाजवादी पार्टी भी भाजपा के 'नक्शेकदम' पर चलते हुए 'हवाई प्रत्याशी' चुनावी मैदान में उतार दिया है। यहां की जनता अब अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है कि अगर दोनों में से किसी को भी अपना सांसद चुनती है तो चुनाव के बाद अपनी समस्या लेकर कहां जाएगी? फैसला अब जनता को ही लेना है। 
सपा के प्रत्याशी के बारे में कुछ पॉलिटिकल पंडितों का कहना है कि बाबू सिंह कुशवाहा बसपा शासन में हुए एनआरएचएम घोटाले में लिप्त हैं। इतना ही नहीं इनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति होने का मामला भी चल रहा है। कुशवाहा बांदा के परखौली गांव के निवासी है। उनका जन्म 7 मई 1966 में हुआ है। बसपा शासन में परिवार कल्याण और खनन विभाग के मंत्री रहे है। एनआरएचएम घोटाले में मुख्य केन्द्र बिन्दु रहे तथा दो मुख्य चिकित्साधिकारियों का आरोप भी इनकी ही सरकार में लगा। 
इधर, पूर्वांचल के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह ने भी चुनावी बिगुल फूंक दिया है। मैदान में कौन और किस दल से आएगा यह तो समय के गर्भ में है लेकिन अपने पति के लिए समर्थन मांगने श्रीकला धनंजय सिंह चुनावी मैदान में उतर चुकी है। वह नगर-नगर द्वार-द्वार जाकर समर्थन मांग रही है। उनके इस जोश को देख सब हैरान हैं। वहीं 24 अप्रैल को हाई कोर्ट में होने वाली सुनवाई का सबको इंतजार रहेगा। 
इधर, अशोक सिंह भी अपनी पार्टी समाज विकास क्रांति पार्टी से जौनपुर में क्रांति कर रहे हैं। वह लगातार लोगों से सम्पर्क कर रहे हैं और मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। फिलहाल अब बसपा के प्रत्याशी पर लोगों की निगाहें रहेंगी। इसके बाद जौनपुर लोकसभा की तस्वीर साफ नजर आने लगेगी।
----------

Post a Comment

0 Comments