Adsense

#JaunpurLive : संस्कारवान शिक्षा आवश्यक: रमेश मिश्र



जेपी इण्टरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न
 सुजानगंज, जौनपुर। समाज में शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान है। विद्यालयों के माध्यम से बच्चे शिक्षा तो ग्रहण करते हैं। साथ ही संस्कारवान भी बनते हैं। उनके अंदर देश, समाज, माता-पिता के प्रति कुछ कर गुजरने का हौसला बढ़ता है। उक्त बातें बदलापुर विधायक रमेश मिश्र ने जे0पी0 इंटरनेशनल स्कूल सुजानगंज में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन करके प्रारंभ किया गया। बच्चों द्वारा शिक्षा, बाल मजदूरी, वृद्धाश्रम, मतदाता जागरूकता, भगवान राम के संकीर्तन, पिरामिड आदि जैसे अनेक सुंदर कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया।
विद्यालय के प्रतिभावान बच्चों को सीबीएसई जिला कोऑर्डिनेटर रुचि शर्मा ने पुरस्कृत किया। वहीं जिला कोऑर्डिनेटर रुचि शर्मा ने कहा कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। वहां पर जिले के उपस्थित विभिन्न विद्यालयों के प्रबंधकों को विद्यालय के प्रबंधक डॉ0 जय प्रकाश तिवारी एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुजानगंज के पूर्व ब्लाक प्रमुख कमलाशंकर मिश्र ने अंगवस्त्रम् प्रदान करके स्वागत किया। वक्ताओं के क्रम में वाराणसी के पूर्व एमएलसी प्रमोद मिश्र, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक प्रभात जी एवं भाजपा नेत्री अर्चना शुक्ला ने अभिभावकों एवं बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्रबंधक डॉ0 जय प्रकाश तिवारी ने किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की छात्रा तान्या गुप्ता, अंशी गुप्ता, अंशिका सिंह, प्रिया यादव, शिवांश ने किया। अतिथियों का आभार विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रीति सिंह ने किया। इस अवसर पर समस्त अभिभावक बच्चों के साथ क्षेत्र के गणमान्य लोगों में भोलानाथ मिश्र, लाल बिहारी तिवारी, संतोष तिवारी, इंदु प्रकाश, मंगला गिरी, अखिल मिश्रा, संतोष द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments