Adsense

#JaunpurLive : जानमाल की सुरक्षा को लेकर पीड़ित परिवार ने बनाया वीडियो



एक्स पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री से लगायी न्याय की गुहार
चन्दवक थाने में तैनात होमगार्ड व पुलिस पर लगाया आरोप
 जौनपुर। केराकत थाना अंतर्गत बोदरी गांव के एक परिवार ने अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के एक्स पर पोस्ट कर चंदवक थाने में तैनात होमगार्ड के साथ थाने पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई। एक्स पर पोस्ट के बाद स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। पोस्ट पर जानकारी देते हुए जौनपुर पुलिस ने बताया कि थानाध्यक्ष चंदवक को जांच व आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया जिस पर पीड़ित अपना पक्ष रखते हुए लिखा कि थाना चंदवक के साथ थानाध्यक्ष ही पूरे गैर कार्य में सम्मिलित होकर कार्य को पूर्ण करवाये हैं। उनसे निष्पक्ष जांच की कोई उपेक्षा नहीं है।
गौरतलब हो कि वायरल वीडियो 2 मिनट 20 सेकेंड का है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पीड़ित अपनी पत्नी व दुधमुहे बच्चे के साथ दिखाई दे रहा है।
पीड़ित चंदवक पुलिस पर आरोप लगाते हुए बता रहा कि मेरे घर तक जाने के लिए सार्वजनिक रास्ता है जो लगभग 50 सालों आवागमन होता आ रहा है जिस पर होमगार्ड अभिषेक उर्फ शारदा पाण्डेय अपनी दबंगई दिखाते हुए लगभग 40 लोगो के साथ मिलकर जबरन मुख्य रास्ते पर अवैध कब्जा कर मेरे घर को पूरी तरह से घेर कर मेरा आवागमन बाधित कर दिया है।कब्जा रोकने हम लोग गये तो मेरे बच्चे को गोद से लेकर नीचे गिरा दिया गया और मेरी पत्नी के बाल पकड़ लिया गया। बीच—बचाव किया तो मुझे भी मारने—पीटने लगे।
पुलिस को सूचित किया गया, मगर पुलिस के मामले में लापवाही का नतीजा है कि कब्जा करा दिया गया। जब पुलिस को सूचित किया गया तब तब मुझे ही थाने ले जाने की बात की। हमने कहा कि दोनों लोगों को थाने लेकर चले लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई। मैंने दबंग होमगार्ड के खिलाफ कई बार थाने में शिकायत किया, मगर हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई। थक—हार कर न्यायालय में होमगार्ड के खिलाफ दीवानी की गई है। होमगार्ड के डर से अपना जान बचाकर हम लोग पिछले 4 दिनों से अपना घर छोड़कर इधर—उधर घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। मेरे परिवार के जानमाल की सुरक्षा करते हुए रास्ते पर हुए अवैध कब्जा हटवाया जाय, ताकि हम परिवार के लोगो को आने जाने में सहूलियत मिल सके।

Post a Comment

0 Comments