Adsense

#JaunpurLive : मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद कब्र से निकाला गया शव

मृतका के भाई ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप
जौनपुर। मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद सुरेरी पुलिस ने एक कब्र से विवाहिता की लाश को 16 दिन बाद बाहर निकाला। 19 मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत हुई थी। परिजन पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहे थे लेकिन पुलिस पर कोई असर नहीं हुआ। परिजनों ने मजिस्ट्रेट से न्याय की गुहार लगाई। मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद घटना के छह दिन बाद पुलिस 26 मार्च को गांव पहुंची और मौका मुआयना किया था। मजिस्ट्रेट को जब रिपोर्ट सौंपी गई तो मजिस्ट्रेट ने शव का पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने कब्र से लाश निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस घटना को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।
जानकारी के मुताबिक जलालपुर निवासी परवीना बानो की शादी सुरेरी गांव के वसीम से हुई थी। 19 मार्च को परवीन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आननफानन में ससुरालीजनों ने मायकेवालों को सूचना दिए बगैर शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया। जब परिजनों की इसकी सूचना मिली तो मृतका का भाई ससुराल पहुंचा और ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया। उसने बताया कि उसकी बहन की सामान्य मौत नहीं हुई है इसकी जांच होनी चाहिए। पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। थक हारकर मृतका का भाई तौहिर अहमद एसपी जौनपुर से प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी जौनपुर ने आश्वासन दिया था कि शव को कब्रिस्तान से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतका के भाई तौविर ने बताया कि अक्सर मेरी बहन ससुरालवालों की प्रताड़ना की कहानी बताती रहती थी। आखिरकार इन जालिमों ने उसे मार डाला। 
इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रियंका सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ था और आज कब्र खोदकर शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments