Adsense

#JaunpurLive : अलविदा जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट



डीएम, एसपी ने किया मस्जिदों का निरीक्षण
जौनपुर। माहे रमजान के अलविदा जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। डीएम रविंद्र कुमार, एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने नगर के कसेरी बाजार स्थित शिया जामा मस्जिद का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों ने साफ सफाई व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपने अधीनस्थों को उचित कार्रवाई के आदेश दिए। डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि अलविदा जुमा की नमाज के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं। एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि प्रत्येक इलाकों में नमाज त्योहारों को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है, किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 
नगर के शिया जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना महफुजूल हसन खान ने लोगों से अपील किया कि वह अलविदा जुमे की नमाज अपने-अपने इलाकों की मस्जिदों में अदा करें, क्योंकि यहां पर क्षमता से अधिक भीड़ हो जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ती है। ऐसे में हम सब का यह फर्ज बनता है कि वह प्रशासन की मदद करने के साथ-साथ लोगों को कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।
फिलहाल जिला प्रशासन की तैयारी से मुस्लिम समाज के लोग अपने-अपने इलाकों में नमाज की तैयारी में जुटे हुए वहीं शहर के अटाला मस्जिद बड़ी मस्जिद शाही ईदगाह सहित ऐतिहासिक मस्जिदों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। अलविदा जुमे के दिन करीब 1 लाख से अधिक लोग अलग-अलग मस्जिदों में नमाज को अदा करेंगे।

Post a Comment

0 Comments