Adsense

#JaunpurLive : मां आद्याशक्ति दक्षिणा काली मन्दिर का 29वां वार्षिक मूर्ति स्थापना दिवस व श्रृंगारोत्सव सम्पन्न

 

जौनपुर। नगर के सिटी स्टेशन रेलवे क्रासिंग ओवरब्रिज के निकट स्थित मां आद्याशक्ति दक्षिणा काली मन्दिर का 29वां वार्षिक मूर्ति स्थापना दिवस व श्रृंगारोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान मां काली का श्रृंगार करते हुये मंदिर को फूल-मालाओं से सजाया गया। काली के दर्शन हेतु सुबह से लेकर देर रात तक दर्शनार्थियों दर्शन किए। सायं मन्दिर पर हवन—पूजन एवं पूर्णाहूति में श्रद्धालुओं ने बढ़—चढ़कर हिस्सा लिया।
इस मौके पर मंदिर के प्रबन्धक पुजारी भगवती सिंह ने प्रवचन के दौरान भक्तों को बताया कि काली कलयुग की अधिष्ठाती पराशक्ति हैं। कलयुग में मां काली का दर्शन पूजन करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। दक्षिणा काली मन्दिर पर आये हुये सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। सायंकाल भजन संध्या का शुभारम्भ मन्दिर के प्रबन्धक श्री सिंह व ऑर्थो सर्जन डा. विनोद कुमार ने सभी गायक कलाकारों को चुनरी ओढ़ाकर किया।
देवी जागरण में एक्टर व गायक जितेंद्र झा ने मां काली की मुरतिया बढ़ा निक लागेला एवं बम बम बोल रहा है काशी गीत गाकर सभी लोगों को खूब नचाया और राष्ट्रीय भगवा वाहिनी की प्रदेश अध्यक्ष डॉ अंजना सिंह के नेतृत्व में महिलाओं की टीम ने एक से बढ़कर एक पचरा देवी गीत गाकर व नृत्य करके सभी को मंत्र—मुग्ध कर दिया।
इस अवसर पर डॉ लालजी प्रसाद, अजय त्रिपाठी, वेद प्रकाश सिंह, सविता गुप्ता, विभा सिंह, किरण सिंह, गीता तिवारी, दल श्रृंगार विश्वकर्मा, विपिन सिंह, अमित निगम, अभिनव मिश्रा, रामपाल विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विक्रम गुप्ता ने किया। अन्त में आये लोगों का स्वागत सर्वेश सिंह व आभार वन्देश सिंह ने व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments