Adsense

#JaunpurLive : सड़क निर्माण के विवाद में हवाई फायरिंग का आरोप

कागज में सड़क न होने पर जबरन बनाने का लगाया आरोप
 सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के पतहना गांव में शनिवार की रात 12 बजे जेसीबी से पीडब्लूडी द्वारा सड़क का निर्माण कराया जा रहा था जिसे ग्रामीणों ने गलत तरीके से निर्माण करने को लेकर काम रोक दिया। इस पर ठेकेदार पक्ष से हवाई फायरिंग का आरोप लगाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जेसीबी सहित तीनों को हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पतहना गांव के इंटर कॉलेज के पास से बिछलापुर गांव में पीडब्ल्यूडी की ओर से पक्की सड़क बनाई जा रही थी। शनिवार की रात करीब 12 बजे ठेकेदार पक्ष की ओर से जेसीबी के जरिए सड़क पर मिट्टी डाला जा रहा था। इसी दौरान पतहना गांव के करीब दर्जनों लोग लाठी—डंडा लेकर वहां पहुंच गए और काम को रोक दिये। ग्रामीणों का कहना है कि कागज में यह सड़क नहीं है। वह गलत तरीके से बना रहे है। दोनों पक्ष में धक्का—मुक्की एवं मारपीट हुई। इस दौरान लोगों का आरोप है कि रिवाल्वर से लोगों पर फायरिंग की गई।
मारपीट में बबलू उपाध्याय पुत्र शिरोमणि का सर फट गया। सूचना पर आधी रात को और पुलिस फोर्स व सीओ पहुंच गये। वहां मौजूद ग्रामीणों के आरोप लगाया कि उन पर फायरिंग की गई है। पुलिस ने मौके से जेसीबी कब्जे में ले लिया और 3 लोगों को हिरासत में ले लिया। घायल 30 वर्षीय बबलू उपाध्याय को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में कई वर्षों पूर्व आपसी समझौते से खड़ंजा बन गया था। उसी पर पीडब्ल्यूडी से पक्की सड़क बनाया रहा है जबकि कागज में सड़क नहीं है। ग्रामीणों को उसका मुआवजा मिलना चाहिए तब सड़क बनाएं नहीं तो सड़क नहीं बनने देंगे। इस मामले को लेकर लोगों ने पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की।
क्षेत्राधिकारी परमानन्द कुशवाहा ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। फायरिंग का मामला अफवाह है। दोनों पक्षों में धक्का-मुककी हुई थी। मामले पर कार्रवाई की जा रही है। थानाध्यक्ष राजेश मिश्र ने कहा कि गोली चलने की सूचना पूरी तरह फर्जी है। पीडब्ल्यूडी की ओर से सड़क बनाया जा रहा था। ग्रामीणों ने विरोध किया। मारपीट का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments