Adsense

#JaunpurLive : सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम—एसपी ने सुनीं फरियाद

 

जौनपुर। जिलाधिकारी रविन्द्र माँदड़ की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में केराकत तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ जहां जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारी को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान कुल 278 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई जिसमें राजस्व विभाग के 165, पुलिस विभाग के 70, विकास विभाग के 18 सहित अन्य के 25 है जिसमें से मौके पर ही 28 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
समाधान दिवस पर राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जे, पुलिस एवं राशन कार्ड से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुईं जिसे सम्बंधित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देशित किया गया कि जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये और निस्तारण करने के उपरान्त शिकायतकर्ता से बात अवश्य कर ले।
वंशधारी पुत्र जगजीवन ग्राम बीरीबारी रसड़ा थाना चंदवक ने शिकायत किया कि बंजर खाते के भूमि पर मुन्ना उर्फ श्यामधनी यादव व शिवधनी यादव पुत्रगण स्व. रामबदन द्वारा अवैध तरीके से कब्जा कर अन्य व्यक्तियों को बेचने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निस्तारण करने का निर्देश दिया। राजू पाल पुत्र हरगेन पाल ग्राम मटियारी थाना केराकत ने शिकायत किया कि राजस्व निरीक्षक द्वारा पत्थरगड्डी की कार्यवाही कर दी गई है परंतु अभी तक प्रार्थी को प्रभावित रकबे पर कब्जा दखल नहीं मिल सका है जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपजिलाधिकारी केराकत ज्ञान प्रकाश, तहसीलदार महेंद्र सिंह, पी०डी० जयकेश त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी विजय यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला दिव्यांगजन अधिकारी दिव्या शुक्ला सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments