Adsense

मछलीशहर के CO ने किया यह काम, लोगों ने कहा बहुत


मछलीशहर, जौनपुर। अक्सर आप पुलिस की कारस्तानी की खबरें सुनते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पुलिस अफसर के बारे में बताएंगे जिसके एक रिक्शावान में पुलिस के प्रति विश्वास तो बढ़ा ही साथ ही साथ उसमें न्याय की उम्मीद जग गयी है। यह कोई और अफसर नहीं बल्कि मछलीशहर के क्षेत्राधिकारी है।
गौरतलब हो कि नगर के एक वृद्ध रिक्शा चालक की गुमटी में रंजिशन क्षेत्रीय सभासद ने मार्च के महीने में आग लगा दी थी जिसमें रखा साढ़े चार लाख रूपया सहित रिक्शा चालक की गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया था। उक्त रूपया गरीब ने अपनी अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर जमा किया था जो उसका अंतिम आर्थिक सहारा था। छह महीने से एफआईआर के लिये परेशान गरीब रिक्शा चालक को न्याय इस महीने जाकर मिला जब क्षेत्राधिकारी अवधेश कुमार शुक्ल ने ना सिर्फ दबंग सभासद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी बल्कि वृद्ध रिक्शा चालक को दवा, कपड़े भी दिलवाये। 5 हजार की आर्थिक सहायता भी निजी तौर पर दी।
सीओ ने बताया कि जब वह जांच के लिये गये तब उन्हें पता चला कि वृद्ध रिक्शा चालक भीख मांगकर अपना जीवन यापन कर रहा है। गरीबी का आलम यह था कि एक छोटी सी गुमटी ही उसका घर थी जो जलकर राख हो चुकी है। सीओ ने उसके बुरी तरह से जल चुके रूपयों को बदलवाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में भी व्यक्तिगत तौर पर संपर्क किया लेकिन बताया गया कि जले नोट सिर्फ रिजर्व बैंक से ही बदले जा सकते है। मोहल्ला सादीगंज निवासी रिक्शा चालक नूरमोहम्मद उर्फ छेदी की तहरीर पर सभासद शब्बू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस विवेचना कर रही है।

Post a Comment

0 Comments