Adsense

जौनपुर सिटी : श्रीमाली समाज राष्ट्र निर्माण में दें अपना महत्वपूर्ण योगदान : राज्यमंत्री

  

जौनपुर। नगर के एक होटल में अखिल भारतीय श्रीमाली महासभा द्वारा आयोजित प्रादेशिक, ब्लाक स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए सम्मेलन में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) परिवहन, उ.प्र. स्वतत्र देव सिंह ने कहा कि श्रीमाली समाज ने अपने संगठन को राष्ट्रव्यापी स्वरुप प्रदान किया है इसे और अधिक मजबूत बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि श्रीमाली समाज राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करें। समाज के लोग बाहर निकल नेतृत्व करें।



मंत्री ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए चार बातें आवश्यक है सर पर बर्फ, मंुह में शक्कर, सीने मंे आग तथा पैर में चक्कर अर्थात ठंडे दिमाग से कार्य करें, कभी भी अहंकार न करें, मीठी वाणी से बोंले ,सीने में जोश रखें तथा पैरों में हमेशा गति बनाये रखे कभी रुके नहीं। उन्होंने श्रीमाली समाज के शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि जो समाज शिक्षित होगा वह हमेशा प्रगति करेगा। एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर, महात्मा गांधी पंडित, दीनदयाल उपाध्याय सबके पूज्य हैं हम जिस समाज में पैदा हुए हैं उसे आगे ले जाना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि होगी। हमारा दल सबको एक साथ लेकर चलता है अपने समाज के लोगों को बढ़ाएं एवं संगठित करें। 




प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा भाजपा कुमारी आयुषी माली ने कहा कि शिक्षा की कमी से हमारा समाज पीछे हैं हमें जागरुक एवं शिक्षित होने की आवश्यकता है। इस अवसर पर इन्द्रभान सिंह "इन्द'ु, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, पुष्पराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सोहन लाल श्रीमाली, जिलाध्यक्ष छोटेलाल श्रीमाली, सोहनलाल श्रीमाली, प्रदेश मीडिया प्रभारी राज सैनी सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं गणमान्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments