Adsense

जौनपुर : बेलाव घाट पुल के पास हुए हत्या का खुलासा, पुत्र ही निकला हत्यारा

जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के बेलाव घाट पुल के पास सखोई जंगल में बीते आठ अगस्त को गला रेतकर की गयी हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। इस हत्या के पीछे किसी और का नहीं बल्कि मृतक के पुत्र और उसके साथी का हाथ है। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार है। अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू, डंडा, मोबाइल, बाइक बरामद कर लिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना जफराबाद के प्रभारी निरीक्षक पर्व कुमार सिंह की टीम ने 8 अगस्त को बेलाव घाट पुल के पास सखोई जंगल में गला रेतकर अज्ञात व्यक्ति की हत्या का खुलासा कर दिया। अज्ञात मृतक की पहचान विवेचना एवं साक्ष्यों से लालचंद्र यादव पुत्र स्व. रामचरित्र यादव नि. ग्रा. बड़ौना सरपतहां के रुप में हुई। लालचंद्र यादव की हत्या के संबंध में सुबह लगभग साढ़े पाँच बजे मुखबीर की सूचना पर मृतक लालचंद्र यादव के बड़े पुत्र प्रदीप यादव को जोगीबीर बाबा मंदिर के पास से गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मोबाइल, मोटर साइकिल बरामद की गयी तथा प्रदीप की निशानदेही पर आला कत्ल एक अदद चाकू व एक अदद डंडा घटनास्थल से बरामद किया गया।
पूछताछ से इंसानी रिश्तों को झकझोर देने वाली बात प्रकाश में आयी कि अभियुक्त प्रदीप यादव 14 साल सउदी अरब में रहकर लगभग डेढ़ करोड़ रुपये अपने मां को भेजा। उसकी मां ने अकबरपुर में अपने नाम जमीन खरीद ली तथा बचे रुपये अपने खाते में डालकर फिक्स कर दिया। जब प्रदीप वापस भारत आकर अपनी शादी कर ली और अपना हिस्सा अपने माता-पिता से मांगा तो देने से मना कर दिये तथा उसे घर से अलग कर दिये। पिता एवं माता ने धमकी दी कि सारी पुश्तैनी जमीन अपने छोटे लड़के सुनील यादव को देंगे तथा तुमको फूटी कौड़ी नहीं देंगे जिस पर प्रदीप ने अपने मित्र संदीप मौर्या पुत्र स्व. शिवआसरे मौर्य निवासी ग्राम जमालुद्दीनपुर नत्थनपुर थाना जलालपुर के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या करने की खतरनाक साजिश रच डाली तथा सात अगस्त को अपने पिता को अपने मित्र संदीप के साथ उसके घर ले गया तथा 8 अगस्त को संदीप मौर्या के साथ मिलकर भोर में बेलाव घाट पुल के पास सखोई जंगल में चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी जिसके संबंध में थाना जफराबाद में मु.अं. सं. 127/18 धारा 302/201 भा.द.वि. बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था। बरामदगी के आधार पर अभियुक्त प्रदीप यादव के विरुद्ध मु.अं.सं. 148/18 धारा 4/25 आम्र्स एक्ट पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में जफराबाद निरीक्षक, उपनिरीक्षक मनोज सिंह, आरक्षी वीरेंद्र सिंह, प्रदीप सिंह, संतोष गुप्ता, प्रशांत पाण्डेय शामिल है।

Post a Comment

0 Comments