Adsense

Jaunpur Live : धर्मांतरण कराने आए दो संदिग्ध व्यक्तियों को विहिप ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्राम पुरउपुर स्थित चर्च में रविवार को अपरान्ह डेढ़ बजे प्रार्थना सभा कर लोगों का धर्म परिवर्तन कराने आए दो संदिग्ध युवकों को मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।



बताते हैं कि थाना क्षेत्र के पुरुऊपुर में छोटे लाल गौतम के घर के सामने एक चर्च रूपी मकान बना है। विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के लोगों का आरोप हैं कि इसी मकान में प्रत्येक रविवार को ईसाई धर्म के लोगों द्वारा प्रार्थना सभा की जाती है और प्रार्थना में आने वाले लोगों को तमाम प्रकार के प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया जाता है। विगत कुछ माह पूर्व से इस स्थल पर ऐसी घटनाएं होती रही हैं।
इसी क्रम में रविवार को भी चल रही प्रार्थना सभा में मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के लोगों ने हंगामा खड़ा कर पुलिस को सूचित किया और मौके से दो संदिग्ध लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पकड़े गए लोगों ने अपना नाम धर्मेंद्र कुमार पुत्र लालता प्रसाद निवासी करनालपुर व राम सिंगार पुत्र रामसिंह निवासी हरभानपुर जनपद इलाहाबाद बताएं हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर नवागत प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण राय ने बताया हिंदू संगठनों की तरफ से कुछ लोगों द्वारा प्रार्थना सभा करने की सूचना मिली थी जिस पर पुलिस ने फौरी कार्यवाही करते हुए मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को पकड़कर शांतिभंग में चालान कर दिया है और मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने कि लोगों से अपील की गयी है।

Post a Comment

0 Comments