Adsense

Jaunpur Live : मेंहदी प्रतियोगिता में रिमझिम प्रथम तो शुभा रही दूसरे पर

विजेता छात्राओं को इंस्पेक्टर ने पुरस्कृत कर स्मरण में लगाएं पौधे
खुटहन, जौनपुर। डॉ. तरुणीकांत पब्लिक स्कूल में मंगलवार को मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्रा रिमझिम गुप्ता प्रथम और शुभा पासवान दूसरे स्थान पर रही। बतौर मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार बरवार ने बिजेता और उपविजेता को पुरस्कार प्रदान कर जहां छात्रों का उत्साहवर्धन किया। वहीं इसे यादगार बनाने के लिए उन्होंने विद्यालय परिसर में 25 पौधों का रोपड़ भी किया।

प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता सहित उजाला मौर्या, आयुषी सिंह, रानी मौर्या, लक्ष्मी मौर्या, आरुषि यादव, आस्था सिंह आदि ने प्रतिभाग किया। निर्णायक मे प्रधानाचार्य ज्योती उपाध्याय, शिक्षिका रोशनी तिवारी और ज्योति गुप्ता को रखा गया था। इंस्पेक्टर श्री बरवार ने कहा कि विद्यालय, परिवार के बाद दूसरी सबसे महत्वपूर्ण पाठशाला है। यहां छात्रों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ संस्कार भी दिए जाने चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज शिक्षा की विषयवस्तु में पर्यावरण का समावेश नितांत आवश्यक हो चुका है। प्रदूषण के चलते बिगड़ रहे प्रति के स्वरूप को फिर से संवारने के लिए धरती को वृक्षों से हरा भरा करना पड़ेगा। जिसको लेकर शिक्षक छात्रों के पठन पाठन के साथ उन्हें नये पौधे लगाने और उसे तैयार करने के लिए प्रेरित करते रहना चाहिए। कक्षा में इससे नफा और नुकसान नित्य चर्चा करनी चाहिए। इस मौके पर प्रबंधक संगीता उपाध्याय, मालती, देवेश, अमित, सौरभ, सुधाकर आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments