Adsense

Jaunpur Live : साजिदा गर्ल्स इंटर कॉलेज के बाबू मरहूम हाजी हनीफ़ का किया गया ताज़ियाती जलसे का आयोजन



Jaunpur Live News Network
जौनपुर लाइव न्यूज नेटवर्क
जौनपुर। शहर के साजिदा गर्ल्स इंटर कॉलेज में बड़े बाबू हाजी हनीफ़ अंसारी की याद में एक ताज़ियाती जलसे का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता हाजी मास्टर तुफैल अंसारी साहब नें किया। जलसे की शुरुआत क़री ज़िया जौनपुरी ने तिलावते कलाम ए पाक से किया। हसीन जौनपुरी ने नाते पाक नबी पेश किया।
पूर्व विधायक हाजी अफ़ज़ाल अहमद ने खिराजे ए अक़ीदत पेश करते हुए कहा कि हाजी हनीफ़ अंसारी बड़े ही नेक इंसान थे। उन्होंने अपनी जिंदगी का ज़्यादातर हिस्सा क़ौमी ख़िदमात में बिताया और उन्होंने बड़ी ख़िदमात दी। उन्होंने बहुत से स्कूलों के बिगड़ते हुए कामों को अपनी क़लम से रास्तों पर लाया उनकी क़ुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता है।


बताया कि उनकी सबसे बड़ी ख़ूबी यह थी कि वह मय्यत को ग़ुस्ल देते थे और कभी मरहूम नें इसका एवज़ नहीं लिया ऐसे लोग दुनिया में कम आते हैं जो दूसरों के लिए जीते हैं।
ख़ुदा को सबसे ज़्यादा खिदमत ए ख़ल्क़ करने वाला पसंद है जो खिदमत ख़ल्क़ करता है खुदा उसे निखार देता है।
मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष मज़हर आसिफ़ ने हनीफ़ से अपनी मोहब्बत का इज़हार किया और उनके इख़लाक़ की सराहना की। उनके घर के लोगों से अपनी मोहब्बत का इज़हार जताते हुए कहा कि बड़े बाबू कि अंदर बहुत ही खूबी थी। जलसे का अनवारुल हक़ गुड्डू, हसीन बबलू अक़ील जौनपुरी, इश्तियाक अहमद नें भी संबोधित किया। संचालन नियाज़ ताहिर शेखू ने किया। जलसे में फ़िरोज़ अहमद पप्पू जनरल सेक्रेटरी मरकज़ी सीरत कमेटी, अलीम सिद्दीकी, सैय्यद मसूद मेहदी, हस्सान अंसारी, मलिक अंसारी, हसन वाजिद, कमालुद्दीन अंसारी, हफ़ीज़ शाह, अंसार इदरीसी, शकील मंसूरी आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments