Adsense

व्यापार मंडल ने की Amazon , Flipkart जैसे Online Shopping पर लगाम लगाने की मांग


जौनपुर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा शहर कोतवाली में रविवार को नगर मजिस्ट्रेट को Online Shopping के खिलाफ ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें कार्यक्रम की अगुआई कर रहे जिलाध्यक्ष श्रवण जायसवाल ने कहा कि आनलाइन कारोबार के माध्यम से विदेशी कम्पनियां जैसे कि फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसी कम्पनियों के आनलाइन कारोबार नियम कायदो की अवहेलना कर छोटा मध्यम व्यापार को तबाह कर रही है। इस कारण पूरे देश के व्यापार में भारी अर्थिकमंदी की ओर अग्रसर है जिस कारण बेरोजगारी बढ़ने से छोटे व मध्यम व्यापार करने वाले 5 करोड़ व्यापारियों तथा उनसे जुड़े करोड़ो लोगों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। अत: हिन्दुस्तान का व्यापार नष्ट होता जा रहा है और प्रधानमंत्री व देश के वित्त मंत्री कान में तेल डालकर सोये हुये है। उन्हें देश के करोड़ों करोड़ व्यापारियों के कराहने की आवाज सुनाई नहीं दे रही है।





इस आनलाइन कारोबार से मध्यम वर्ग का दुकानदार दिवालियापन का शिकार हो रहा है जिससे व्यापरी वर्ग में घोर निराशा है। व्यापार चौपट होने से व्यापारी वर्ग के परिवार के लोग आये दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे है और घोर अंधकार की तरफ जा रहे है। व्यापार मण्डल का असल मकसद देश के व्यापारी सरकार को अहसास करना चाहते है कि आज से 400 साल पूर्व ईस्ट इण्डिया कम्पनी सिर्फ और सिर्फ व्यापार करने के लिये भारत आयी थी और देश को 200 साल गुलाम बनाकर चली गयी। आज विश्व की सबसे बड़ी कम्पनीयां Amazon और Flipkart जैसी विदेशी कम्पनीयां आज भारतीय बाजार को गुलाम बना रही है। अतः प्रधानमंत्री से अनुरोध है कि इन विदेशी कम्पनीयों पर तत्काल लगाम लगायी जाये नहीं तो देश का आम दुकानदार दिवालियापन का शिकार हो जायेगा। जिससे देश को घोर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा जो कि देश की अर्थव्यवस्था को बद से बद्तर कर देगा और जो कि देश में बड़े व्यापारी क्रान्ति को जन्म देगा।





इस मौके पर नगर अध्यक्ष अनवारूल हक गुड्डू, जिला महामंत्री अशोक साहू, जिला कोषाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, अजीत सोनी, सुनील चौरसिया, राजू सेठी, राजेश यादव, अमरनाथ मोदनवाल, अमीत कुमार गुप्ता, दिनेश यादव, जिशान अहमद, मनीष कुमार निषाद, शीतला प्रसाद मोदनवाल, किशन निषाद, पवन मोदनवाल, शैफ अहमद, शहजादे, अमाज अहमद, याशिन अहमद, फकरे आलम, कमालुद्दीन अंसारी, संतोष सिंह, सुन्दर सेठ, लालचन्द चौरसिया, मोहम्मद असरफ, अमित मोदनवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments