Adsense

Congress के शीर्ष नेतृत्व पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ FIR की मांग


Congress जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन से मिले कांग्रेसी





जौनपुर। कांग्रेस (Congress) शीर्ष नेतृत्व को ट्वीटर पर अपशब्द बोलने वाले प्रो. विक्रम देव आचार्य पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर कांग्रेसियों का एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचकर मुकदमा पंजीकृत करने की मांग किये।





एसपी की अनुपस्थित में सीओ सिटी को प्रार्थना पत्र देकर यह मांग किया गया कि घटना दिनांक 18 दिसंबर 2019 की सायं लगभग 6:00 बजे की है। हम कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय शेखपुर थाना लाइन बाजार पर बैठक कर पार्टी के संगठनात्मक बिंदुओं पर चर्चा कर रहे थे कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रोफेसर डॉक्टर विक्रम देव आचार्य के नाम से संचालित ट्विटर हैंडल से प्रसारित एक मैसेज देखा। मैसेज को अमित शाह, नरेंद्र मोदी और योगी रामदेव व अन्य को ट्वीट करने के साथ सार्वजनिक किया गया था। ट्विटर पर मैसेज का दिनांक 15 दिसंबर 2019 समय 8:40 से 18 दिसम्बर 2019 समय 02:37 दर्षित हो रहा था।





उक्त ट्वीट में व प्रोफेसर डॉ विक्रम देव आचार्य के नाम से प्रेषित अन्य ट्वीट में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का प्रत्यक्ष रूप से नाम लेकर अभद्र, अशोभनीय टिप्पणी किया गया है और अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा गया हैं कि देशभर में विरोध में भड़के आक्रोश के लिए यही नेतृत्व जिम्मेदार है। उक्त अभद्र टिप्पणियों का स्क्रीनशॉट प्रार्थना पत्र के साथ संलग्न करके सीओ सिटी को दिया गया। प्रो. डॉक्टर विक्रम देव आचार्य के नाम से प्रसारित उक्त ट्विटर मैसेज को उस समय जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ता विकास तिवारी, विशाल सिंह हुकुम, राजन तिवारी, नीरज राय, सौरव शुक्ला, मुफ्ती मेंहदी आदि ने देखा और पढ़ा।





प्रो. डा. विक्रम देव आचार्य ने विधि द्वारा दिए गए निर्देश के ढंग के बारे में जिस तरह से आचरण करना था उसकी अवज्ञा इस आशय से किया है कि जनपद की गंगा-जमुनी तहजीब को क्षति हो व उत्तेजना तथा उन्माद को बढ़ावा मिले तथा भारत की एकता एवं अखंडता को विशिष्ट समुदाय के आधार पर तोड़ने के लिए एवं भारत को विभाजित करने के लिए और युद्ध की तरफ ले जाने के लिए एक उच्च शिक्षित व्यक्ति होकर शत्रुता, घृणा, अप्रीति फैलाने के उद्देश्य से भड़काऊ एवं गैर जिम्मेदाराना ट्वीटर पोस्ट लिखकर समाज व देश में गृहयुद्ध एवं भारत के अखंडता को खंडित करने का प्रयास कर राष्ट्रद्रोह का अपराध कारित किया है।
कांग्रेसियों ने उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर धर्मेंद्र निषाद, राकेश सिंह, आजम जैदी, संदीप सोनकर, प्रवीण सिंह, विवेक सप्पू, शिव राय, अमिश श्रीवास्तव, इकबाल आदि लोग उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments