Adsense

Jaunpur में निकला जुलूस, शांतिपूर्ण है माहौल


जौनपुर (Jaunpur)। शुक्रवार को नमाज के बाद CAA व NRC के विरोध में हजारों की संख्या में सड़कों पर उतर आये और शहर का भ्रमण कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान डीएम दिनेश कुमार सिंह, एसपी अशोक कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी संयम से काम लेते हुए लोगों को समझाते हुए नजर आये जिसके चलते कोई अप्रिय घटना नहीं हो सकी हालांकि कुछ लोगों ने शांति व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया जिसे स्थानीय लोगों के प्रयास से शांत किया जा सका।





इस दौरान शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के नवाब युसुफ रोड के पास डा. शकील की दुकान के पास कुछ अराजक तत्वों ने पत्थर फेंकने का प्रयास किया। वहां मौजूद शहर कोतवाल व अन्य पुलिसकर्मियों ने खदेड़ दिया। इस बारे में डीएम का कहना है कि जिले में कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है और जिन्होंने भी कानून को हाथ में लेने का प्रयास किया है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।






https://www.instagram.com/p/B6S0g2eFS9p/




जुमे की नमाज के बाद दोपहर डेढ़ बजे अटाला मस्जिद से नवाजियों का हुजुम कोतवाली की तरफ बढ़ा तो वहीं शाही बड़ी मस्जिद से भी युवाओं की टीम नवाब युसुफ रोड होते हुए कोतवाली चौराहे पहुंची यहां पर मौजूद आलाधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वे आगे बढ़ते गये और सब्जी मण्डी, शिया कालेज रोड होते हुए पुन: अटाला मस्जिद पहुंचे जहां पर भी स्थानीय लोगों ने काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन कुछ लोग नहीं माने और वे अपने हुजुम को लेते हुए शाही किला होते हुए चहारसू पहुंचे।





इस दौरान डीएम, एसपी, सीओ सिटी सहित अन्य पुलिस बल पूरे शहर का चक्रमण करता रहा और बंद कर रहे दुकानदारों को दुकान खोलने का आदेश दिया और साथ ही किसी भी प्रकार को उपद्रव करने के साथ सख्ती से निबटने की बात कही। करीब एक घंटे के बाद धीरे-धीरे करके सभी लोग अपने घरों को चले गये। डीएम और एसपी खुद देर शाम तक कोतवाली चौराहे पर बैठकर पूरे जिले का हाल चाल लेते रहे। इस दौरान सूत्रों से जानकारी मिली कि शहर का माहौल खराब करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है।






https://www.instagram.com/p/B6S0pDgBn3K/




शाहगंज : नागरिक संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदशर््ान की संभावना के मद्देनजर शांति व्यवस्था की दृष्टि से क्षेत्र के समस्त मस्जिदों में भारी संख्या पुलिस बल तैनात किया गया। साथ सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रही। प्रशासन द्वारा शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एक वर्ग द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने की आशंका को लेकर क्षेत्र के समस्त मस्जिदों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। इसके साथ सभी सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रही। शांति व्यवस्था की दृष्टि से एसपी सिटी एके पांडेय, एसडीएम राजेश कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश सिंह क्षेत्र में चक्रमण करते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। इसी तरह स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ प्रभारी संदीप यादव, जीआरपी प्रभारी अयोध्या प्रसाद ने शांति व्यवस्था की दृष्टि से मुस्तैद रहे। वहीं ट्रेन में चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को सतर्क भी किया और यात्रियों से किसी प्रकार की अफवाहों से सतर्क रहने की बात कही।





शाहगंज : नागरिक संशोधन कानून पर तहसील अधिवक्ता संघ ने भी एतराज जताया है और विरोध स्वरुप शुक्रवार को न्यायिक कार्य से अधिवक्ता विरत रहे। शुक्रवार को तहसील सभागार में अध्यक्ष राजदेव यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अधिवक्ताओं ने नागरिक संशोधन कानून पर ऐतराज जताते हुए विरोध स्वरूप सर्व सम्मत से न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। बैठक का संचालन लालचंद गौतम ने किया। इस मौके पर रामदास पासवान, रामलाल यादव, वीरेंद्र यादव, ओमप्रकाश चौधरी, अरविंद कुमार यादव, शैलेंद्र कुमार यादव, विनोद कुमार राव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।





मड़ियाहूं : सीएए, एनआरसी को लेकर लेकर सारे देश में विरोध प्रदशर््ान देखते हुए स्थानीय नगर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर स्थानीय पुलिस प्रशासन सुबह से चौकन्ना रहा सुरक्षा के दृष्टि मस्जिदों के पास पुलिस तैनात रहे। सुबह 11 बजे के आस-पास सीडीओ गौरव वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय राय पहुंचे और नगर भ्रमण करते हुए वार्ड कजियाना स्थित जामा मस्जिद पर पहुंचे और नमाज संपन्न होने तक डटे रहे। इस अवसर पर एसडीएम कौशलेश मिश्र, सीओ अवधेश शुक्ला, प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय, नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी डा. संजय सरोज भारी, पीएसी व भारी पुलिस बल भाजपा नेता समशेर सिंह, समाजसेवी कमाल फारु की, कपिल राईन आदि लोग मौजूद रहे। नमाज संपन्न होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।


Post a Comment

0 Comments