Adsense

अचानक निरीक्षण करने पहुंचे DM Jaunpur, मच गयी अफरा—तफरी


डीएम जवाहर नवोदय विद्यालय शिवपुर मड़ियाहूं औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। पहुंचते ही अरावली व नीलगिरी हास्टल का निरीक्षण किया। अरावली में बच्चों से पहाड़ा पूछा बताने पर कहे तुम पास हो गए हो खेलकूद के बारे में पूछा तो छात्रों ने बैडमिंटन खेलने की बात बतायी। नीलगिरी के छात्रों से भोजन आदि के बारे में पूछा तो बच्चे संतुष्ट जवाब दिये मगर स्नानघर व शौचालय गंदा होने की शिकायत की तत्काल छात्रों के साथ मौके पर गये वहां दुर्गंध के कारण शौचालय के बाहर ही रुक गए। 








मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय तहसील में मंगलवार को दोपहर लगभग एक बजे के आस-पास औचक निरीक्षण करने डीएम दिनेश कुमार सिंह पहुंच गए। अचानक पहुंचने से तहसील कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सबसे पहले एसडीएम कोर्ट में पहुंचे और रजिस्टर व फाइलें चेक किया और फौजदारी से संबंधित सभी फाइलों को भी देखा जिस पर निस्तारण में हो रही देरी पर नाराजगी जताई। एसडीएम कौशलेश मिश्र ने बताया अधिवक्ताओं के आए दिन हड़ताल से मुकदमे में निस्तारण में विलंब हो रहा है। उसके बाद तहसीलदार कार्यालय में पहुंचे और मिसिल बंद रजिस्टर मांगा और फाइलों के बारे में जानकारी ली जिससे संतुष्ट दिखे। जांच उपरांत बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केके सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी समस्याएं भी बताया और तहसील का मुख्य गेट तहसील बाउंड्री वॉल बनाने की मांग किया। जिस पर डीएम ने कहा कि आप लोग वादा करें कि हड़ताल कम करेंगे तो सारे कार्यों को करवा दूंगा।









इसी क्रम में जवाहर नवोदय विद्यालय शिवपुर मड़ियाहूं औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। पहुंचते ही अरावली व नीलगिरी हास्टल का निरीक्षण किया। अरावली में बच्चों से पहाड़ा पूछा बताने पर कहे तुम पास हो गए हो खेलकूद के बारे में पूछा तो छात्रों ने बैडमिंटन खेलने की बात बतायी। नीलगिरी के छात्रों से भोजन आदि के बारे में पूछा तो बच्चे संतुष्ट जवाब दिये मगर स्नानघर व शौचालय गंदा होने की शिकायत की तत्काल छात्रों के साथ मौके पर गये वहां दुर्गंध के कारण शौचालय के बाहर ही रुक गए। स्नानघर में टोटियां टूटी हुई थी और पानी गिर रहा था जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द ठीक कराने का प्रभारी प्रचार निवेदिता उपाध्याय को निर्देश दिया।









एसडीएम को निर्देश दिया एक हफ्ते के बाद दोबारा निरीक्षण करें। कुल 396 छात्र-छात्राएं हैं एसडीएम को निर्देश दिया कि नगर पंचायत को चिठ्ठी भेजकर पूरी टीम को लगाकर परिसर की सफाई करवा दें छात्राओं की सुरक्षा के प्रति ज्यादा गंभीर दिखे इसके लिए बाउंड्री पर तार पीछे की तरफ लगाने को कहा और सीसीटीवी कैमरा भी पीछे लगाने का निर्देश दिया जब सीसीटीवी कैमरा देखने के लिए रूम पर जाने लगे तो शिक्षकों द्वारा बताया गया कि सीसी कैमरा का डीबीआर खराब है जिस पर काफी फटकार लगायी जिसे तत्काल ठीक कराने को कहा और कहा कि एक सफाईकर्मी से काम नहीं चलेगा और सफाईकर्मी लगाइए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।






Post a Comment

0 Comments