Adsense

Jaunpur City : इस वजह से युवा कांग्रेसियों ने किया बूट पालिश


जौनपुर। बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ गुरुवार को युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अनोखे ढंग से ओलंदगंज चौराहे पर बूट पालिश करके अपना विरोध दर्ज कराया। बूट पालिश के दौरान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यवीर सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरियों के झूठे वादे के साथ सत्ता में आयी थी। मोदी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी दर 45 वर्षों का रिकार्ड तोड़ चुकी है। सयुंक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के हर 5 में से 2 युवा भारत में शिक्षा या प्रशिक्षण के अभाव के चलते बेरोजगार हैं। एनईईटी डब्ल्यूईएसपी 2020 के अनुसार 20 से 34 वर्ष की आयु के 40 प्रतिशत भारतीय शिक्षा, रोजगार या प्रशिक्षण से दूर है।





सीएमआईई के अनुसार, पिछले 5 वर्षों में 5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। एनसीआरबी के अनुसार 2017-2018 में किसानों की तुलना में बेरोजगार युवाओं ने अधिक आत्महत्या की, आंकड़ा 24,000 को पार कर गया। मोदी सरकार ने नोटबंदी के दौरान भारत की 86 प्रतिशत मुद्रा का विमुद्रीकरण करते हुए नए रोजगार प्रदान करने के बजाय, मौजूदा नौकरियों और रोजगार को भी कुचलने का काम किया। नोटबंदी के तुगलकी फरमान ने लाखों लोगों को अपनी नौकरी खोने के लिए मजबूर किया और अनौपचारिक अर्थव्यवस्था को इस दौरान कुचल दिया गया। मोदी सरकार न केवल अपने वादों को पूरा करने में विफल रही, बल्कि लगातार झूठ बोला और डेटा में हेरफेर किया और हमारे देश के युवाओं को धोखा दिया है।





इस अवसर पर यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद साजिद मानू, राजकुमार गुप्ता, जय मंगल यादव, प्रमोद यादव, पवन पटेल, चंद्रकेश प्रजापति, रोहित यादव, मो. अजमल, मो. हैदर, विवेक यादव, सृजन सिंह, सत्यम श्रीवास्तव सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments