Adsense

Purvanchal University : लाखों विद्यार्थियों के जीवन से हो रहा खिलवाड़


देवेंद्र सिंह
सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सम्बद्ध 168 कालेजों को अभी तक मुख्य परीक्षा के फार्म विश्वविद्यालय में जमा न करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें अंतिम चेतावनी नोटिस भेजा है। इन कालेजों ने अभी तक विश्वविद्यालय से शुल्क के सत्यापन को भी नहीं कराया है जिसके कारण इन कालेजों के छात्र के मुख्य परीक्षा में भाग लेने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 31 जनवरी का अंतिम मौका दिया है।





बताते हैं कि पीयू की मुख्य परीक्षा 25 फरवरी से शुरु होनी है। विवि से सम्बद्ध आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर तथा मऊ समेत प्रयागराज इलाहाबाद के पीजी कालेज हंडिया के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे गये थे जिसमें 168 कालेजों ने अभी तक न तो परीक्षा फार्म जमा किया और न तो परीक्षा शुल्क का सत्यापन कराया जबकि विवि ने सत्यापन की तिथि 13 जनवरी तय किया था लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन के बार-बार चेतावनी नोटिस जारी करने के बाद कालेजों ने परीक्षा फार्म व शुल्क सत्यापन नहीं कराया है जिसके कारण इन कालेजों को मुख्य परीक्षा में शामिल किये जाने पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। विवि प्रशासन ने 28 जनवरी तक बिना बिलम्ब शुल्क के तथा 31 जनवरी को विलम्ब शुल्क के साथ फार्म जमा करने के लिए नोटिस जारी किया है।





परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने बताया कि परीक्षा फार्म जमा न होने पर लापरवाह कालेजों को मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं किया जायेगा वे स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।


Post a Comment

0 Comments