Adsense

Jaunpur : सुपारी विक्रेता दोहरा बनाने वालों को सुपारी न बेचें : प्रमुख सचिव


जौनपुर। प्रमुख सचिव एवं आयुक्त, ग्राम विकास विभाग उत्तर प्रदेश नोडल अधिकारी जनपद जौनपुर के. रविंद्र नायक द्वारा बुधवार रात में कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान नोडल अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में कानून व्यवस्था कायम रखें। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। थानों पर आने वाली तथा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर करें। नोडल अधिकारी ने कहा कि दोहरा बनाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि सुपारी विक्रेता दोहरा बनाने वालों को सुपारी न बेचें।





बैठक में नोडल अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि धान खरीद का भुगतान किसानों को शीघ्र कराएं। सड़कों को गड्ढामुक्त करें। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए रेलवे क्रसिंग पर उपरगामी सेतु बनाने का प्रस्ताव बनाएं। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद की 8 रेलवे क्रसिंग पर ओवरब्रिाज बनाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। नोडल अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी विभाग से संबंधित कोई गलत खबर समाचार पत्रों में प्रकाशित होती है तो उसका खंडन अवश्य प्रकाशित कराएं। किसी विभाग द्वारा कार्य के दौरान सड़क खुदाई की जाती है तो उसकी मरम्मत कराएं अथवा मरम्मत में आने वाला खर्च सड़क बनाने वाली संस्था को दें।





नोडल अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, शौचालय, मनरेगा, उद्यान आदि विभागों की समीक्षा की गई। सीएमओ डा. राम जी पांडेय को निर्देश देते हुए नोडल अधिकारी ने कहा कि आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं उपलब्ध कराएं। कोई भी डा. बाहर की दवाइयां न लिखें। आशाओं तथा जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों का भुगतान समय से कराएं। आवास के लिए मुसहरों को जमीन के पट्टे कराने के निर्देश समस्त उपजिलाधिकारी को दिये गये। नोडल अधिकारी ने समस्त कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक होना चाहिए। निर्माण कार्यों का सत्यापन थर्ड पार्टी से कराया जाएगा। नोडल अधिकारी ने स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये।





बैठक में डीएम दिनेश कुमार सिंह, एसपी अशोक कुमार, सीडीओ अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी द्वय रामप्रकाश, ड. सुनील वर्मा, सीएमओ डा. रामजी पाण्डेय, समस्त एसडीएम, नगर मजिस्ट्रेट सुरेंद्र नाथ मिश्र, अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव सहित जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments