Adsense

Jaunpur : पढ़े जौनपुर के तहत अधिकारियों, कर्मचारियों ने पढ़ीं किताबें


जौनपुर। राज्यपाल के निर्देश पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के शुभ अवसर पर सम्पूर्ण जनपद में (पढे़ जौनपुर) कार्यक्रम का आयोजन व्यापक स्तर पर आयोजित किया गया। जिसमें पूर्वान्ह 11 बजे से 11.45 तक स्कूली छात्र-छात्राओं, सरकारी अािधकारियों, कर्मचारियों तथा अन्य लोगों के द्वारा किताबें पढ़ी गयी।





इसी क्रम में जनक कुमारी इण्टर कालेज में प्रमुख सचिव एवं आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग उत्तर प्रदेश नोडल अधिकारी जनपद जौनपुर के रविंद्र नायक, डीएम दिनेश कुमार सिंह, सीडीओ अनुपम शुक्ला तथा अन्य अधिकारियों एवं छात्र-छात्राओं द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए 45 मिनट तक किताबें पढ़ी।





इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने कहा कि यहां पर आकर मुझे अपना बचपन याद आ रहा है। किताब पढ़ने से आनंद की अनुभति होती है। प्रत्येक व्यक्ति को पढ़ने की आदत को जीवन में उतार लेना चाहिए।





डीएम दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि पढे़ जौनपुर कार्यक्रम बच्चों में पढ़ने के प्रति रुचि डालने के लिए राज्यपाल के निर्देश पर चलाया जा रहा है। उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब किया, बच्चों की हाजिर जवाबी से जिलाधिकारी बहुत प्रभावित हुए।





कार्यक्रम के तहत जिला कारागार में पढे़ जौनपुर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अल्पवयस्क बैरक के बच्चांे ने प्रतिभाग किया। डा. ध्रुवराज के द्वारा नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला गया। इसके उपरांत जेलर राजकुमार वर्मा, उप जेलर राजकुमार सिंह की उपस्थिति में 11 बजे से 11:45 बजे तक बच्चों द्वारा एक साथ नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का जीवन परिचय पढ़ा गया। जेलर द्वारा बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया गया जिसमें बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस अवसर पर लेखाकार वेदप्रकाश त्रिपाठी, प्रदीप कुमार अस्थाना, हेड वार्डर बिन्द कुमार द्विवेदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments