Adsense

जौनपुर : एमए हिन्दी फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों के लिए हुआ विदाई समारोह


जौनपुर। राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय के हिन्दी विभाग में एमए फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों के विदाई समारोह का आयोजन गुरुवार को किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि हिन्दी विभाग की अध्यक्ष डा. सुधा सिंह ने कहा कि कठिन परिश्रम से ही किसी भी समस्या का हल निकाला जा सकता है। विद्यार्थी जो भी शिक्षा ग्रहण करें उस मन से ग्रहण करें और उसे अपने जीवन में आत्मसात करने का भी प्रयास करें। साथ ही कालेज और विभाग का नाम रौशन करें।





विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद डा. उर्मिला सिंह ने कहा कि परीक्षा के समय ही विद्यार्थियों द्वारा की गयी गलतियां दिखती है ऐसे में आप लोग परीक्षा की तैयारी खूब मेहनत से करिये निराशावादी छवि से बाहर निकलिये और आशावादी छवि को अपनाइये। परीक्षा में अंक कम आने पर बिल्कुल भी तैयारी कम नहीं करनी चाहिए बल्कि और कड़ी मेहनत कर अच्छे अंक अर्जित करने चाहिए।
डा. मधु पाठक ने एक गजल सुनाकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। डा. रागिनी राय ने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में आगे पढ़ने के लिए खूब मेहनत करनी चाहिए। इस अवसर पर एमए हिन्दी के विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना, गीत, गजल प्रस्तुत किया। संचालन छात्र रितेश मौर्य ने किया।


Post a Comment

0 Comments