Adsense

#JaunpurLive : निर्विरोध बरसठी की प्रमुख चुनी गई अनिता शुक्ला, क्षेत्र में खुशी की लहर






भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी है अनिता सुरेंद्र शुक्ला
बरसठी | स्थानीय विकास खण्ड मुख्यालय पर गुरुवार को प्रमुख पद के नामांकन में भाजपा से अधिकृत प्रत्याशी अनिता सुरेंद्र शुक्ला लगभग 12: 30 बजे दो सेट में नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी सुदर्शन राम के समक्ष दाख़िल करने के पश्चात निर्धारित समय 3 बजे अपरान्ह तक किसी अन्य प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र न दाखिल करने से उपजिलाधिकारी मडियाहू मंगलेश दुबे ने अनिता सुरेंद्र शुक्ला को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुने जाने की घोषणा करते हुए बताया कि, आगामी 10 जुलाई को अनिता सुरेंद्र शुक्ला को ब्लॉक प्रमुख पद का प्रमाण पत्र चुनाव आयोग के निर्देशानुसार दिया जाएगा। जैसे ही उपजिलाधिकारी मडियाहू ने अनिता सुरेंद्र शुक्ला को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया समर्थकों सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। बता दे कि, बरसठी विकास खण्ड में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए बीते 7 जुलाई को अनिता शुक्ला सहित 2 अन्य लोगो ने भी ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदारी के लिए नामांकन पत्र खरीदा था। उम्मीद जताई जा रही थी कि, बरसठी में त्रिकोणीय लड़ाई होगी लेकिन 7 जुलाई के दोपहर बाद जैसे ही भाजपा ने जौनपुर के अपने अधिकृत ब्लॉक प्रमुखों के प्रत्याशियों की सूची जारी किया बरसठी का राजनैतिक पारा बढ़ने लगा और 8 जुलाई गुरुवार सुबह 11 बजे तक सारा परिदृश्य स्पस्ट होने लगा कि, भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी अनिता सुरेंद्र शुक्ला ही  मैदान में रहेंगी। अनिता शुक्ला के नामांकन में आए मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने भी इशारों में ही बता दिया था कि, बरसठी से उम्मीद है कि, भाजपा प्रत्याशी अनिता सुरेंद्र शुक्ला निर्विरोध चुनी जाएंगी सांसद की बात उस समय सच साबित हुई जब निर्धारित समय 3 बजे तक कोई दूसरा प्रत्याशी नामांकन करने नही आया और अनिता शुक्ला को निर्विरोध चुने जाने की घोषणा उपजिलाधिकारी ने किया।
अनिता सुरेंद्र शुक्ला के निर्विरोध जीत की पट कथा एक सप्ताह पहले से लिखी जा रही थी। जब भाजपा पार्टी से ही अन्य दो प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोक कर सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए शाम-दाम, दंड-भेद जैसे हर हथकंडा अपना रहे थे। किंतु बुधवार शाम को अनिता सुरेंद्र शुक्ला को भाजापा अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद भाजपा से ताल्लुख रखने वाले दोनो दावेदारों ने पार्टी से बगावत का रुख न अख्तियार करते हुए अपना कदम पीछे खिंचने में ही भलाई समझा और एक ने तो नामांकन पत्र ही नही खरीदा जबकि दूसरे ने नामांकन पत्र खरीदने के बाद भी अंतिम समय तक नामांकन नही किया जबकि निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अर्चना यादव के पति ओम प्रकाश यादव ने भी बुधवार को नामांकन पत्र खरीदा था। अंतिम समय तक कयाश लगाया जा रहा था कि, हो सकता है वह नामांकन पत्र दाख़िल कर चुनाव मैदान में आने की संभवना थी लेकिन ऐसा हुआ नही। बीते दो दशक में यह पहला ब्लॉक प्रमुख का चुनाव है जिसमे बरसठी क्षेत्र की जनता ने अनिता सुरेंद्र शुक्ला को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुना और यह भाजपा के लिए जिले में बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है।
निर्विरोध प्रमुख चुने जाने पर अनिता शुक्ला के जेठ रवि शुक्ला और पति सुरेंद्र शुक्ला ने कहा कि, भाजपा की नीतियों और पूरे क्षेत्र के हर वर्ग व हर समुदाय के जनता की विश्वास की जीत है। जिसे किसी भी हालत में टूटने नही दिया जाएगा विकास खण्ड के विकास के लिए जो भी संभव होगा उसे पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ कर ब्लॉक को मॉडल रूप में विकसित किया जाएगा। इस अवसर पर भाजापा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता व प्रदेश कार्यकारिणी समिति ब्रह्मदेव मिश्रा, पूर्व प्रत्याशी अनिता रावत, रमेश दुबे, राजेश यादव, अशोक दुबे, जिलामंत्री कमलेश सिंह, जिलाउपाध्यक्ष राकेश शुक्ला, बीड़ी तिवारी, पूर्व प्रधान राजितराम शुक्ला, उग्रसेन सिंह, कैलाश उपाध्याय, अशोक शुक्ला, यादवेंद्र शुक्ला, केपी मिश्रा, प्रधान अरविंद शुक्ला, चंद्रभान सिंह चंदा, गजेंद्र दुबे, नीतीश बिंद, मिथलेश पांडेय, राज दुबे, वरिष्ठ समाजसेवी जज सिंह अन्ना समेत सैकड़ो भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे। उधर जीत के बाद थानाध्यक्ष बरसठी श्यामदास वर्मा मय फोर्स सुरक्षा के मद्देनजर चाक चौबंद नजर रखते हुए गश्त करते रहे।

Post a Comment

0 Comments