Adsense

कुलपति ने पीयू परिसर में किया बीएड प्रवेश परीक्षा का निरीक्षण | #NayaSaberaNetwork



कोविड-19 गाइडलाइन के निर्देशों के अनुसार हुई परीक्षा
नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर समेत विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में शुक्रवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 आयोजित की गई।
पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की गई। जिले में कुल 196 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई।
विश्वविद्यालय परिसर के उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान और प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया भौतिकीय संस्थान केंद्रों पर कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने सभी कक्षों में पहुंच कर परीक्षा व्यवस्था को देखा। उन्होंने केंद्राध्यक्षों को सख्त हिदायत दी कि हर हाल में शुचितापूर्ण परीक्षा संपन्न हो। वैसे विश्वविद्यालय परिसर में कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुरूप परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। केंद्रों पर परीक्षा सीसीटीवी कैमरे से निगरानी में हुई। इसके अलावा कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर कोरोना किट भी सभी परीक्षा सेंटर पर उपलब्ध थी। प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर कोविड-19 को प्रोटोकॉल एवं निर्देशों का पूर्ण पालन कराया गया।  इसके लिए प्रत्येक परीक्षार्थी की थर्मल-स्क्रीनिंग, सभी परीक्षा-कक्षों एवं फर्नीचर आदि को सैनिटाइज किया गया था। संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के लिए पूरे प्रदेश में पांच लाख से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित हो रहे हैं। कुलपति जी के साथ निरीक्षण में ओएसडी डॉ.के. एस. तोमर, सहायक कुलसचिव दीपक सिंह, लक्ष्मी प्रसाद मौर्य शामिल थे।

 
*#5thAnniversary : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जनपदीय संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल की तरफ से जौनपुर के नं. 1 न्यूज पोर्टल नया सबेरा डॉट कॉम की 5वीं वर्षगांठ पर पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*#5thAnniversary : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह की तरफ से जौनपुर के नं. 1 न्यूज पोर्टल नया सबेरा डॉट कॉम की 5वीं वर्षगांठ पर पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*समाजसेवी/भाजपा नेता जौनपुर ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/37tNQsc

Post a Comment

0 Comments