Adsense

#JaunpurLive : सभी दिव्यांगों का नाम मतदाता सूची में करें शामिल- डीएम



जौनपुर। दिव्यांगजन को समाज की मुख्य धारा से जोड़ते हुए उनकी चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी के निर्देशन में कलेक्ट्रेट स्थित कक्ष में दिव्यांग मतदाता जागरूकता कमेटी की बैठक उप जिलानिर्वाचन अधिकारी रामअक्षयवर चौहान की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि सभी दिव्यांग नागरिक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें और निर्धारित चुनावी कार्य प्रक्रिया में सक्रिय भाग लें इसके लिए आवश्यक है कि 18 वर्ष से ऊपर के दिव्यांग युवाओं व अन्य छूटे हुए सभी दिव्यांग लोगों का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराये तथा आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने हेतु प्रेरित किया जाये।
उन्होंने जिला दिव्यांगजन अधिकारी व अन्य संबंधित को निर्देशित किया कि जो दिव्यांगजन दिव्यांग पेंशन प्राप्त कर रहे हैं तथा जो पेंशन के लिए नवीन पंजीकृत हुए हैं सर्वे करा ले कि उनका नाम मतदाता सूची में पंजीकृत है अथवा नहीं यदि मतदाता सूची में नाम नहीं है तुरंत बीएलओ के माध्यम से या आनलाइन वोटर पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से फार्म 6 भरकर आवेदन कर नाम दर्ज करायें तथा यदि पहले से मतदाता सूची में नाम दर्ज हैं तो फार्म 8 भरकर अपनी दिव्यांगता को चिन्हित करने हेतु लोगों को जागरूक करें। 
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक/स्वीप प्रभारी अशोक नाथ तिवारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी जिला स्वीप कोऑर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा गौतम चन्द्र प्रधानाचार्य रचना विशेष विद्यालय लायंस क्लब कोषाध्यक्ष डॉ. संजीव मौर्य रोटरी क्लब अध्यक्ष सुजीत अग्रहरि रोट्रैक्ट रैक्ट क्लब अध्यक्ष कुंवर शेखर गुप्ता संतोष सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments