Adsense

#JaunpurLive : भ्रष्टाचार को लेकर हिन्दुस्तान मानवाधिकार ने बैठक कर किया विचार—विमर्श


 
जौनपुर। जिला कैम्प कार्यालय पर हिंदुस्तान मानवाधिकार की बैठक बुलाई गई जिसकी अध्यक्षता दीवानी न्यायालय जौनपुर के पूर्व ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट अब्बास हुसैन एहसास एवं संचालन संस्था के प्रदेश मीडिया प्रभारी पत्रकार हसनैन कमर दीपू ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए हिंदुस्तान मानवाधिकार के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी वकार हुसैन ने कहा कि मानवाधिकारों के सम्मान के अति अधिक महत्व के बावजूद इसका सम्मान कितना किया जा रहा है। इस सच को हर व्यक्ति भली—भांति जानता है। मानवाधिकार उल्लंघन का सबसे बड़ा कारण देश भर में टॉप टू बॉटम व्याप्त भ्रष्टाचार है जो आज एक लाइलाज मर्ज बन चुका है।
उन्होंने कहा कि जिस पुलिस के कंधों पर लोगों की जानमाल की हिफाजत और मानवाधिकार की सुरक्षा की सबसे अधिक जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं पुलिस आम लोगों के लिए खौफ व दहशत का पर्याय बनी रहती है। सबसे अधिक मानवाधिकार उलंघन का आरोप पुलिस पर ही लगाया जाता है। गलियां देना थप्पड़ मारना, लाठियां बरसाना, रिश्वत और दुर्भावना के चलते फर्जी मुकदमों में किसी को भी जेल भेज देना, यही सब पुलिस    की कार्यशैली है जिसे आम व्यक्ति ही नहीं, बल्कि सरकार में बैठे लोग और अदालतें भी इस सच से अवगत हैं। आए दिन पुलिस उदंडता और अमानवीय कृत्यों की सूचनाएं सुनने को मिलती रहती है। मानवाधिकार के कार्यकर्ता के तौर पर लोग हम से भी शिकायतें और सहायता की गुहार लगाते हैं।
इस अवसर पर संस्था के विधि सलाहकार, एडवोकेट सकलैन हैदर, एडवोकेट बीके गुप्ता, जिला महासचिव डा. नौशाद अली, पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व प्रबंधक ज्ञान कुमार, नीरज अरोड़ा, सूबेदार यादव, कार्यालय एवं प्रेस विज्ञप्ति प्रभारी नौशाद अली, ब्लॉक अध्यक्ष शिवानंद यादव, ऋषि कुमार, मोहम्मद जमाल मीनू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments