Adsense

#JaunpurLive : बासंतिक नवरात्र मेले के समापन पर चौकी प्रभारी चौकियां सहित पूरी टीम की गयी सम्मानित

 

चौकियां धाम, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के मां शीतला चौकियां धाम में 9 से 17 अप्रैल तक रहे वासंतिक नवरात्र मेला सकुशल संपन्न होने के बाद मेला प्रभारी का कार्यभार ग्रहण किए चौकियां चौकी प्रभारी इंचार्ज निखलेश तिवारी को वासंतिक नवरात्र के समापन पर शीतला चौकियां धाम मन्दिर के महंत विवेकानंद पंडा व ब्राम्हण समाज अध्यक्ष पुरोहित महंत विनय त्रिपाठी ने अंगवस्त्रम एवं माता रानी का स्मृति चिन्ह भेंट स्वरुप देकर सम्मानित किया।
साथ ही श्री पंडा ने बताया कि वासंतिक नवरात्र पूर्व मेला को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई थी। बैठक के दौरान बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों को दर्शन पूजन करने में किसी भी प्रकार से कोई समस्या न हो, बैरीकेटिग पार्किग, खोया पाया सूचना केंद्र से लेकर दर्शनार्थी लाइन में चप्पे—चप्पे पर पुलिस पीएसी बल तैनात कर सुरक्षा व्यस्था कायम रखने का उत्तरदायित्व चौकी इंचार्ज निखिलेश तिवारी को मिला था। इसी क्रम में वासंतिक नवरात्र मेला सकुशल संपन्न हुआ। नवरात्र में चेन स्नेचिंग जैसी अप्रिय घटना इस बार नहीं घटी। नवरात्र का समापन भी शांति ढंग से हुआ । इसी को लेकर शीतला चौकियां धाम मंदिर के महंत विवेकानंद पंडा एवं ब्राम्हण समाज पुरोहित महंत विनय त्रिपाठी ने चौकी इंचार्ज समेत उनके सहयोगी स्टाफ को सम्मानित किया।
वहीं प्रभारी इंचार्ज श्री तिवारी ने सम्मानित होने के बाद बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बैठक के दौरान दी गई गाइड लाइन का पालन उच्च अधिकारियों के विशेष सहयोग का नतीजा रहा कि नवरात्रि महोत्सव में लाखों की संख्या में भक्तों ने सकुशल दर्शन पूजन किया। मन्दिर क्षेत्र में भारी संख्या में भीड़ लंबी कतार होने पर भी स्थानीय पुरोहित, पुजारीगगण, लोगों का भी पुलिस के साथ सहयोग मिला। इससे वासंतिक मेला व्यवस्था शांति रूप से  संपन्न हुआ। इस अवसर पर मन्दिर के समस्त पुजारीगण, सहयोगी, पुलिसकर्मी आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments