Adsense

#JaunpurLive : लायन्स क्लब क्षितिज ने नर्सों को किया सम्मानित

 

जौनपुर। लायंस क्लब क्षितिज ने अंतर्राष्ट्रीय नर्स डे की पूर्व संध्या पर जिला अस्पताल में कार्यक्रम आयोजित कर कोरोना काल में अपना विशेष सहयोग देने वाली लगभग 20 नर्सों को सम्मानित किया। मुख्य अतिथि सीएमएस डा. केके राय ने सभी नर्सों को सम्मान-पत्र व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।
संस्थापक अध्यक्ष शशांक सिंह ने कहा कि मैं नर्सों को अपनी मां के रूप में देखता हूँ, मेरी नजरों में नर्सों का दर्जा मां से भी ऊपर है। आज के दिन सभी नर्सों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कोरोना काल में अपनी जान दांव पर लगाकर मरीजों की सेवा की। इससे पहले संस्थाध्यक्ष धर्मेंद्र सेठ ने सभी का स्वागत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संस्था सचिव प्रदीप श्रीवास्तव और कार्यक्रम संयोजक कौशल त्रिपाठी ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे अतुल सिंह ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस का इतिहास लेडी विद द लैंप क नाम से जानी जाने वाली फ्लोरेंस नाइटिंगेल ने आधुनिक नर्सिंग के संस्थापक के रूप में काम शुरू किया जो क्रीमियन युद्ध के दौरान घायल हुए ब्रिटिश और संबद्ध सैनिकों के एक नर्सिंग प्रभारी के रूप में काम किया। वह नर्सों के लिए औपचारिक प्रशिक्षण स्थापित करने वाली पहली महिला थीं।
मुख्य अतिथि जिला अस्पताल के सीएमएस के के राय ने सभी नर्सों को सम्मानित किया। जोन चेयरपर्सन विष्णु सहाय ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि नर्स ही मरीज को घर की तरह माहौल देकर मरीज को जल्द स्वस्थ होने के लिये कार्य करती हैं। कार्यक्रम का संचालन अतुल सिंह ने किया। इस अवसर पर अजीत सोनकर, सर्वेश जायसवाल, देव आनंद, डा. चंदन नाथ गुप्ता, दीपक साहू, सुनील कनौजिया ,मनीष मौर्या, लायनेस चेयरपर्सन किरन सेठ, रितु त्रिपाठी, वन्दना गुप्ता, पूनम जायसवाल, चांदनी साहू सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments