Adsense

#JaunpurLive : निर्भीक पत्रकार की निर्मम हत्या पर हुई शोकसभा



उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमण्डल ने दी श्रद्धांजलि
दोषियों पर कार्यवाही एवं परिजनों को आर्थिक सहयोग की मांग
 शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सबरहद गांव निवासी पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की मृत्यु के उपरान्त मंगलवार को उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं नगर के लोहा मंडी स्थित उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल कार्यालय पर शोकसभा हुई जहां तहसील अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल के नेतृत्व में तमाम पदाधिकारियों एवं व्यापारियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दिया।
वहीं निर्मम हत्याकांड पर घोर चिंता व्यक्त करते हुये दिवंगत पत्रकार के साथ न्याय, दोषियों को कठोर सजा और परिजनों को सरकार से आर्थिक प्रमुख मुख्य बिंदु रहे। शोकसभा में महामंत्री श्यामजी गुप्ता, कमलेश अग्रहरि, नगर अध्यक्ष विनोद अग्रहरि, एजाज अली, विवेक गुप्ता, नीरज अग्रहरि, दीपक गुप्ता, राम नारायन अग्रहरि, अब्दुल्ला राईन सभासद सहित अन्य व्यापारी उपस्थित रहे।
मालूम हो कि पत्रकार आशुतोष पत्रकारिता के साथ आरटीआई एक्टिविस्ट थे। साथ ही संघ के स्वयंसेवक, सबरहद रामलीला समिति के अध्यक्ष, ग्राम रोजगार सेवक संघ के अध्यक्ष थे। अपनी बेबाक पत्रकारिता और विधिक कार्य कुशलता से भू—माफियाओं, गौ तस्करों जैसे अराजक तत्वों के आंखों में सदैव चुभते रहे। गौकशी, गौ तस्करी और धर्मांतरण के खिलाफ सदैव संघर्षशील रहे। गांव में रामलीला समिति की संपत्ति के साथ ही मंदिर, तालाब, पोखरों, सहित ग्रामसभा की अन्य जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर लंबी लड़ाई लड़ी। सामाजिक रूप से उत्साह तो इतना था कि गांव की रामलीला मंचन में प्रकाण्ड विद्वान रावण के किरदार खुद निभाते रहे। सदैव अन्याय और अधर्म के खिलाफ आवाज उठाते रहे। शोकसभा में सभी ने ऐसे व्यक्तित्व के अपूर्णीय क्षति की बात कर उनसे जुड़ी घटनाओं की आपसी चर्चाएं करते रहे। इस दौरान माहौल काफी गमगीन रहा।

Post a Comment

0 Comments